Posted By kumard
वहां कोर्ट ने सुनाई सज़ा और सुनते ही आसाराम कुछ ऐसा करने लगा कि सबके होश उड़ गए और…

यौन शोषण केस में आज जोधपुर कोर्ट में केस की सुनवाई थी. केस था 16 साल की शिष्या के साथ दुष्कर्म करने का और इस मामले में कोर्ट ने आसाराम को दोषी पाया. जोधपुर केंद्रीय कारागार परिसर में जज मधुसूदन शर्मा ने आसाराम को उम्र कैद की सज़ा सुनाई, वहीँ दो अन्य आरोपियों को 20-20 साल की सज़ा सुनाई.

Source
जोधपुर कोर्ट ने आसाराम के अलावा राजदार शिल्पी और शरतचंद्र को भी दोषी करार दिया. सुनवाई के दौरान आसाराम काफ़ी डरा हुआ और बेचैन था और जज के फैसले को सुनकर वह पूरी तरह टूट गया और जब आसाराम को पता चल गया कि दोषी तो करार दे दिया गया है तो सजा मिलनी तय है इसलिए वह सजा कम करने की भीख मांग रहा था, देखिये आखिर में जब सजा सुनाई तो आसाराम ने ऐसा क्या किया कि सब चौंक गए.

Source

जब कोर्ट ने झटका दिया और सख्त फैसला सुनाते हुए आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई तो आसाराम जोर से रोने लगा ! कोर्टरूम में मौजूद एक शख्स ने बताया कि जैसे ही जज ने फैसला सुनाया वैसे ही आसाराम कुर्सी पकड़ कर बैठ गया. तकरीबन 10 मिनट तक आसाराम इसी मुद्रा में बैठा रहा. वो रोये जा रहा था और जज से बार-बार कह रहा था कि “जज साहब कुछ तो रहम करिए मैं बुज़ुर्ग हो गया हूँ” लेकिन जुर्म की दुनिए में ये सब काम नहीं आते.

Source

एक बात सामने आई है कि इन आश्रमों को अब उसकी बेटी भारतीश्री संभालेगी और बताया जा रहा है कि काफी समय से वह ही इनको संभालने का काम कर रही है. भारतीश्री एक बड़ी ही दिलचस्प व्यक्ति नज़र आती है. वो नाटकीय तरीके से प्रवचन देती हैं, नाचती हैं, गाती हैं और तो और उसी तरह श्रृंगार करती हैं, जिस तरह आसाराम करता था.

Source

वह महंगी गाडी में सफ़र करती है और साड़ीनुमा सफेद रंग का चोगा पहनती है. उसकी उम्र 43 साल बताई जा रही है. आसाराम आश्रम की आरती संबंधी गतिविधियां रोज यूट्वयूब पर डाली जाती हैं. भारतीश्री वो सब कुछ करती हैं, जो एक भीड़ जुटाने के लिए संत करते हैं. वह हाथ उठाकर भीड़कर को उत्साहित करने की कोशिश करती हैं, प्रवचन से पहले संगीत में वो खुद बीच बीच में गाती हैं और थिरकती हैं.